कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, JNU हिंसा, CAA और NRC पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली, एएनआइ। अगले हफ्ते दिल्ली में विपक्षी पार्टी की बैठक से पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज दोपहर को यहां बैठक करेगी। बैठक दोपहर 3.30 बजे पार्टी मुख्यालय में होनी है। कांग्रेस ने छात्रों के खिलाफ हिंसा की उभरती स्थिति और घटना पर चर्चा करने के लिए संसद एनेक्सी में 13 जनवरी को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है।

विपक्षी दल एंटी-सीएए विरोध और छात्रों के खिलाफ कथित पुलिस क्रूरता के मुद्दे पर संयुक्त रणनीति के लिए बैठक कर रहे हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी(सीडब्ल्यूसी) संभवतः नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर चर्चा करेगा और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। पार्टी ने पहले ही विरोध का समर्थन किया है और प्रदर्शनों के साथ एकजुटता दिखाई है, जो छात्र निकायों द्वारा किए जा रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस इस मुद्दे पर एक विस्तृत योजना और देश में चल रही अशांति और सरकार के उच्च पद के बारे में एक बयान के साथ आएगी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पहले ही हिंसा की निंदा की है और एक तथ्य खोजने वाली टीम जेएनयू भेजी है। सोनिया गांधी ने अपने बयान में रविवार(5 जनवरी) को हुई जेएनयू हिंसा की न्यायिक जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि पूरी पार्टी छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है

Leave a comment