भारत में जल्द आ रहा शाओमी का ये 7वां नया सीरीज, जानें खूबी...

रेडमी फोन से आज हर कोई वाकिफ है। हर किसी के जुबान पर अगर किसी नए फोन का नाम है तो है रेडमी का। चीन की यह कंपनी पूरी दुनिया के मार्केट में अपनी जगह बनाने में कामयाब दिखती नज़र आयी है। उसी रस्ते में उसका एक और नया फ़ोन भारत में लांच होने वाला है।

रेडमी  नोट7 को भारत में लाए जाने के बारे में जानकारी शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने दी थी। लेकिन तारीख का खुलासा अभी नहीं हुआ है। रेडमी गो एंड्रॉयड गो फोन को भी भारतीय मार्केट में लाए जाने की जानकारी मिली है। बता दें कि रेडमी गो कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन है। इसे भारत में नए लाल रंग में भी लाया जाएगा। याद रहे कि रेडमी गो को बीते महीने ब्लू और ब्लैक रंग में पेश किया गया था। हालांकि अभी इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं है। टेक जगत के मुताबिक, भारत में रेडमी नोट 7 के दो स्टोरेज वेरिएंट लाए जाएंगे, जबकि चीनी मार्केट इसके तीन वेरिएंट लॉन्च हुए थे। रेडमी  नोट7 के तीन कलर वेरिएंट मार्केट में आएंगे। वहीं, रेडमी गो को भी भारत लाया जाएगा जो नीले और ब्लैक वेरिएंट के अलावा नए लाल रंग में उपलब्ध होगा।

भारत में रैम और स्टोरेज के आधार पर रेडमी नोट7 के दो वेरियंट लॉन्च किए जाएंगे। एक वेरियंट में 3जीबी रैम +32 जीबी स्टोरेज और दूसरे वेरियंट में 4जीबी रैम +64 जीबी स्टोरेज उपलब्ध होगी। अभी इनकी कीमत नहीं बताई गई है। कलर वेरिएंट की बात करें तो रेडमी नोट7 को लाल, काला और नीले रंग में लाया जाएगा।

रेडमी  नोट7 में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इस फोन में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं, फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन को पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी डेढ़ दिन चलती है। रेडमी  नोट7 में Type-C USB चार्जिंग ऑप्शन भी है। फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट के अलावा हेडफोन जैक भी दिया गया है। रेडमी नोट7 को तीन रैम ऑप्शंस (3GB, 4GB और 6GB) में पेश किया गया है। अगर स्टोरेज की बात करें तो इसमें 32GB या 64GB का विकल्प है। इस फोन के बैक में ग्लास डिजाइन है।

Leave a comment