चिन्मयानंद केस: SIT ने छात्रा के तीन दोस्तों और कॉलेज के कर्मचारियों से की पूछताछ

शाहजहांपुर: बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार के आरोप में एसआईटी लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है. इसी सिलसिले में अब एसआईटी ने बलात्कार का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा के तीन दोस्तों और उसके कॉलेज के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ की है. सूत्रों के मुताबिक एसआईटी ने छात्रा के जिन दोस्तों से पूछताछ की है उसमें वह लड़का भी शामिल है जो राजस्थान में लड़की की बरामदगी के वक्त उसके साथ था.

छात्रा के जिन दोस्तों से पूछताछ की है वो सभी उसके साथ कार में उस वक्त मौजूद थे जब उसने स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाते हुए वीडियो शूट किया था. एसआईटी ने विधि महाविद्यालय के प्रधानाचार्य और चिन्मयानंद के मुमुक्षु आश्रम परिसर में स्थित दूसरे कॉलेज के प्रधानाचार्य से भी पूछताछ की है. विशेष जांच टीम ने कॉलेज के दो कर्मचारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया.

ऐसे में अगर स्वामी चिन्मयानंद को कुछ हो जाता है तो मंदिर निर्माण में रोड़ा पैदा होगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज झूठा मुकदमा रद्द होने वाला है. चिन्मयानंद को दुष्कर्म के मामले में फंसाया जा रहा है. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी फंसाया जाएगा इसलिए वह उत्तर प्रदेश सरकार से चाहते हैं कि चिन्मयानंद के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं कराया जाये और यदि दर्ज हो जाता है तो उसे खत्म कराएं.’’

Leave a comment