सारा अली खान के नाना की ज़मीन बेच कर करोड़ों हड़पने का हुआ मुकदमा दर्ज

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान के नाना और देहरादून के बहुचर्चित बिंबट परिवार की जमीन बेचने का झांसा देकर ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के साथ 6.25 करोड़ रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। एसआईटी की जांच के बाद रविवार को आरोपी दिनेश जुयाल के खिलाफ क्लेमेंटटाउन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है जुयाल ने भूमि की मालकिन के साथ सोसायटी निदेशक को विक्रय अनुबंध होने का झांसा दिया था। 

क्लेमेंटटाउन में सारा अली खान की मां फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह के ननिहाल की पैतृक संपत्ति है। मौजूदा समय में इसका मालिकाना हक अमृता सिंह की मौसी ताहिरा बिंबट के पास बताया जाता है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के निदेशक सुभाष गुप्ता ने कुछ समय पहले एसआईटी से शिकायत की थी कि इस भूमि को बेचने के लिए दिनेश जुयाल (निवासी शिवकुटी क्लेमेंटटाउन) नामक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था। उन्होंने बताया था कि इस भूमि को बेचने का अधिकार ताहिरा बिंबट ने उन्हें दिया हुआ है। इसके लिए उसने एक अनुबंधपत्र भी उन्हें दिखाया। इसके बाद 39 करोड़ रुपये में जुयाल और सोसायटी के बीच करार हो गया। बतौर बयाना छह करोड़ 25 लाख रुपये जुयाल को 29 अप्रैल से चार जुलाई के बीच दिए गए। बयाना देने के बाद जब जुयाल से जमीन का बैनामा करने को कहा तो वह टालमटोल करने लगे। कई दिन तक वह टालमटोल करते रहे।

शक पर जब सोसायटी ने अनुबंध पत्र दिखाने को कहा तो जुयाल असली अनुबंधपत्र नहीं दिखा पाए। ताहिरा बिंबट से बात की गई तो पता चला कि उन्होंने इस प्रकार का किसी से अनुबंध नहीं किया हुआ है। क्लेमेंटटाउन थानाध्यक्ष नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि एसआईटी की जांच के बाद दिनेश जुयाल पर जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  संपत्ति के केयर टेकर ने पुलिस से शिकायत की। उसके बाद पता चला था कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच यह बात भी सामने आई कि मधुसूदन बिंबट ने एक वसीयत भी कराई हुई है। इसको लेकर काफी समय तक विवाद चला लेकिन बाद में ताहिरा इस पर काबिज हो गईं।

Leave a comment