बॉलीवुड सिंगर की विवादित पोस्ट, मोहन भागवत को लिखा आतंकी, योगी को भी गाली

सिंगर हार्ड कौर सोशल मीडिया पर अपनी विवादित पोस्ट्स के चलते जमकर ट्रोल हो रही हैं. उन्होंने अपने वैरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट से एक के बाद एक कई ऐसी पोस्ट कीं जिनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल की गई है. हार्ड कौर पहले भी अलग-अलग सेलेब्रिटीज, राजनेताओं को लेकर ऐसी पोस्ट लिख चुकी हैं लेकिन इस बार योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत पर उनकी टिप्पणियों को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें भरपूर लताड़ मिल रही है.

हार्ड कौर ने मोहन भागवत को न सिर्फ जातिवादी कहा बल्कि देश में हुई बड़ी आतंकी घटनाओं के लिए भी उन्हें और उनके संघटन आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया. फिर चाहे वो 26-11 का मुंबई हमला हो या पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर अटैक. हार्ड कौर ने Who killed Karkare नामक किताब के फ्रंट पेज की तस्वीर पोस्ट की है जिसे S M Mushrif ने लिखा है. गौरतलब है कि एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड के चीफ हेमंत करकरे की साल 2008 में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने 26.11 के हमले में हत्या कर दी थी.

हार्ड कौर ने गौरी लंकेश मर्डर केस के बारे में भी कमेंट किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी गालियां लिखी हैं. लोग उनकी इन पोस्ट्स और उनकी भाषा पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उन्होंने न सिर्फ अपनी पोस्ट में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है बल्कि जिन लोगों ने पोस्ट पर कमेंट किए हैं उनके जवाब में भी हार्ड कौर ने गालियां लिखी हैं. जहां अधिकतर लोगों ने हार्ड कौर को कोसा है वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने उनके इस स्टैंड की तारीफ की है.

Leave a comment