कोरोना पर बड़ा फैसला, अब खाली स्टेडियम में होंगे सचिन वाली वर्ल्ड सीरीज के मैच

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के मैच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अब खाली स्टेडियम में होंगे.

  • वर्ल्ड सीरीज: कोरोना वायरस का खतरा...
  • दर्शकों की गैरमौजूदगी में होंगे बाकी मैच

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के मैच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अब खाली स्टेडियम में होंगे. आयोजकों ने पुणे में गाहुंजे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैचों को भी नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया है.

आयोजकों द्वारा बुधवार देर रात जारी बयान के अनुसार, ‘देश में मौजूदा स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के सभी हितधारकों ने फैसला किया है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के बाकी बचे सभी मैच 13 मार्च से डीवाई पाटिल स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में होंगे.'

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार इस दिन श्रीलंका लीजेंड्स की टीम दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स से भिड़ेगी. महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए.

बयान के अनुसार, ‘कोविड-19 के संक्रमण और महाराष्ट्र में इसके बढ़ते मामलों के कारण आयोजन समिति ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि सीरीज का तीसरा चरण जो 14 से 20 मार्च तक पुणे में होना था वह डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है और फाइनल सहित बाकी सभी मैच इसी स्थल पर खाली स्टेडियम में होंगे.’

जोंटी रोड्स और मोर्केल ने साउथ अफ्रीका लिजेंड्स को दिलाई विजयी शुरुआत

अफ्रीका लीजेंड्स ने डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेदमी मैदान पर बुधवार रात खेले गए अपने पहले मुकाबले में विंडीज लीजेंड्स को छह विकेट से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में विजयी आगाज किया.

कप्तान जोंटी रोड्स (नाबाद 53) और हरफनमौला एल्बी मोर्केल (नाबाद 54) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की मदद से साउथ अफ्रीकी लीजेंड्स टीम ने जीत हासिल की.

विंडीज लीजेंड्स द्वारा दिए गए 144 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने 18.3 ओवरों में चार विकेट पर हासिल कर लिया.

रोड्स ने 40 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया, जबकि मोर्केल ने 30 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाए. इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 60 गेंदों पर 104 रनों की साझेदारी हुई.

 

Leave a comment