BSNL ने अपने इन दो पॉपुलर प्लान्स में किया बदलाव, मिलेगा डबल डेटा

इस बार कंपनी ने अपने दो पॉपुलर प्लान्स में बदलाव किया है. ये प्लान्स 186 रुपये वाला प्रीपेड वाउचर और 187 रुपये वाला STV है. सबसे पहले 186 रुपये वाले प्रीपेड वाउचर की बात करें तो ये कंपनी का बेहद पॉपुलर प्लान है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस वैलिडिटी के दौरान इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स दिए जाते थे. हालांकि इसमें मुंबई और दिल्ली शामिल नहीं है. साथ ही इसमें रोज 1GB डेटा दिया जाता था. एक तरह से ये अनलिमिटेड डेटा भी था, क्योंकि 1GB की लिमिट के बाद इसमें 40 Kbps की स्पीड से ग्राहकों को इंटरनेट दिया जाता था.

 BSNL को तमाम प्राइवेट कंपनियों से काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इनके पास बेहतर 4G नेटवर्क है, वहीं दूसरी तरफ रिलायंस जियो गीगाफाइबर की भी लॉन्चिंग जल्द ही होने वाली है.अब इस प्लान को कंपनी ने और भी आकर्षक बनाया दिया है. अब से इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2GB डेटा मिलेगा, साथ ही अब से अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मुंबई और दिल्ली जैसे महानगरों में भी दिया जाएगा. दूसरी तरफ 187 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान में 186 रुपये वाले प्लान की ही तरह बदलाव किए गए हैं.

पहले 187 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स दिए जाते थे. हालांकि अब मुंबई और दिल्ली सर्किल में भी फायदों को शामिल किया गया है. इसी तरह पहले इस प्लान में ग्राहकों केवल रोज 1GB डेटा दिया जाता था, वहीं अब इसमें 2GB डेटा रोज ग्राहकों को दिया जाएगा. खास बात इस STV की ये है कि इसमें ग्राहकों को रोज 100 SMS और फ्री PRBT का भी लाभ मिलेगा.

Leave a comment