देश में करीब 7 लाख 20 हजार लोग कोरोना संक्रमित, पुलवामा में मुठभेड़ जारी

देश में अबतक करीब 7 लाख 20 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 20160 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार लाख 40 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22 हजार 252 नए मामले सामने आए और 467 मौतें हुईं.

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के गोसू इलाके में आज सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. आतंकी एक घर से छिपकर फायरिंग कर रहे हैं. इस दौरान भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है, तीन जवान घायल हो गए हैं. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया है.

दुनियाभर में एक करोड़ 17 लाख 31 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख 40 हजार के पार पहुंच गई है. हालांकि, 66 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं. 45 लाख 68 हजार एक्टिव केस हैं यानी कि कोरोना से संक्रमित इन लोगों का इलाज जारी है.

भारतीय रेलवे ने अपनी दशकों से खाली पड़ी ज़मीनों पर सोलर पावर प्लांट लगाने का फ़ैसला किया है. रेलवे इस महत्वाकांक्षी प्रॉजेक्ट के माध्यम से ट्रेनों को सोलर पावर से चलाने की योजना पर काम कर रहा है. रेलवे ने 2030 तक 'नेट ज़ीरो' कार्बन एमिशन मास ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क बनने का लक्ष्य रखा है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में चार दिन बाद भी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर है. यूपी पुलिस ने विकास की तलाश में 40 टीमें गठित की हैं. इसके अलावा एसटीएफ भी अलग-अलग जगह दबिश दे रही है.

Leave a comment