जानवरों पर क्रूरता बंद करने के लिए अनुष्का शर्मा ने की कड़े कानून की मांग

पशुओं पर हो रही क्रूरता रोकने के लिए 60 वर्ष पूर्व बने कानून में बदलाव की मांग को लेकर फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने एक नया अभियान छेड़ दिया है। अनुष्का का मानना है कि इस कानून में संशोधन की बहुत सख्त जरूरत है क्योंकि अभी इस कानून में किसी जानवर पर जुल्म करने पर अधिकतम आर्थिक दंड सिर्फ 100 रुपये ही है।
अनुष्का शर्मा कहती हैं, ‘जीवन किसी का भी हो जीवन ही होता है और धरती पर मौजूद हर जीव का जीवन दूसरों जितना ही अहम है। यह दुनिया सिर्फ इंसानों के लिए ही नहीं बनी है। इस पर रहने वाले हर जीव का धरती पर उतना ही अधिकार है जितना की इंसानों का। अगर इंसानों पर होने वाले जुल्म रोकने के लिए कानून सख्त किए जा रहे हैं तो फिर जानवरों पर होने वाले अत्याचार की रोकथाम के लिए भी कड़े कदम उठाने ही होंगे।’

अनुष्का शर्मा ने अपने इस अभियान को लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया की सहायता ली है और अपने 6 करोड़ प्रशंसकों के जरिए वह पूरे देश में इस बात को लेकर बहस भी छेड़ चुकी हैं। मुंबई में लकी नाम के एक कुत्ते की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत होने के मामले से अनुष्का काफी दुखी हैं और इसी के बाद उन्होंने ये अभियान छेड़ा है।

Leave a comment