राज्यपाल से मिलकर बोले अखिलेश यादव- UP में जंगलराज, आजम पर जबरन किया केस

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज (शनिवार) राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की और प्रदेश की कानून व्यवस्था के मद्दे पर ज्ञापन सौंपा. अखिलेश यादव ने राज्यपाल से कहा कि वो कानून व्यवस्था पर सरकार को जगाएं. अखिलेश यादव ने राज्य में जंगलराज होने की बात कही. उन्होंने कहा कि सपा नेता आजम खान के खिलाफ झूठे मुकदमे किए गए हैं. राज्यपाल से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने अपराधियों को खुली छूट दे रखी है.

अखिलेश यादव ने कहा कि महिलाओं के साथ जो घटनाएं हो रही हैं वह शर्मनाक हैं. सपा अध्यक्ष ने कहा कि चेंबर और जेल में हत्याएं हो रही हैं, अपराधी जहां जा नहीं सकते वहां हथियार लेकर जा रहे हैं. अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं, अपराधियों को जेल में होना चाहिए. सरकार ने अपराधियों को खुली छूट दे रखी है.

अखिलेश यादव ने शनिवार सुबह करीब 10 बजे राज्यपाल से मुलाकात की और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. पिछले दिनों अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नव निर्वाचित महिला चेयरमैन दरवेश यादव की आगरा कचहरी में हत्या का जांच हाईकोर्ट के जज से करवाने की मांग की थी.

इसके बाद अखिलेश यादव ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपने की बात कही थी. अखिलेश यादव ने सूबे की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा था.

13 जून को दरवेश यादव के अंतिम संस्कार से लौटते वक्त मैनपुरी में अखिलेश यादव ने कहा था कि राज्य में कानून व्यवस्था फेल है और प्रदेश में जंगल राज है. उन्होंने कहा था कि एक तरफ प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर बैठकें हो रही हैं और वहीं दूसरी तरफ अपराधी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या इसका प्रमाण है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि प्रदेश में जाति और धर्म को देखकर प्रशासन काम कर रहा है.

Leave a comment