नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के बाद अब पुलिस को शाहीन बाग की चिंता, खुफिया जानकारी के बाद हुई सतर्क

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हालात तेजी से सुधर रहे हैं. बुधवार को किसी भी तरह के अप्रिय घटना की जानकारी सामने नहीं आई. लेकिन इस बीच दिल्ली पुलिस के हाथ शाहीन बाग को लेकर ऐसी खूफिया जानकारी लगी है जिसने उसकी टेंशन बढ़ा दी है.

  • शाहीन बाग इलाके में रविवार को हो सकते हैं काफी ज्यादा लोग इकट्ठा
  • लोगों के पास हो सकते हैं हथियार, पुलिस ने सुरक्षा को लेकर की मीटिंग

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से भड़की हिंसा के बाद बुधवार का दिन राहत भरा रहा. बुधवार को कहीं से भी हिंसक झड़पों की कोई सूचना नहीं आई. संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती और लगातार हो रहे फ्लैग मार्च ने दिल्ली में एक बार फिर शांति स्थापित कर दी है. लेकिन अब दिल्ली पुलिस को एक नई जानकारी मिली है. पुलिस को पता चला है कि रविवार को शाहीन बाग में भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो सकते हैं. सूचना के मुताबिक वहां लोगों के पास हथियार भी हो सकते हैं.

इस सूचना के हाथ लगते ही शाहीन बाग को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. पुलिस ने सुरक्षा को लेकर की मीटिंग भी की है. मौजपुर, जाफराबाद, भजनपुरा और सीलमपुर में हुई हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस अब शाहीन बाग के लिए अलर्ट हो गई है. दरअसल, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि रविवार को शाहीन बाग इलाके के पास भारी तादाद में लोग जमा होने वाले हैं.

दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग को लेकर की मीटिंग

इसी बात को लेकर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने देर रात शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ मीटिंग की है. जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग करीब आधे घंटे तक चली है. हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से एक बार फिर शाहीन बाग के रास्ते को खाली करने की गुजारिश की है. पुलिस अधिकारियों ने अपील की है कि प्रदर्शन सड़क से शिफ्ट हो जाए. बताया जा रहा है कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को कोर्ट का हवाला देते हुए भी समझाने की कोशिश की गई है.

Leave a comment