जिंदगी से नाखुश सुसाइड नोट लिखकर 4 सहेलियों ने की सामूहिक आत्महत्या

पालनपुर: गुजरात के बनासकांठा से बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां वाव थाना क्षेत्र के देवपुरा में चार सहेलियों ने नर्मदा नहर में कुदकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है। उसमें आत्महत्या करने की वजह का जिक्र है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस में बताया कि मृतकों की पहचान मीनाक्षी, शिल्पा, हकी और जमना के रूप में हुई है। इनमें जमना और शिल्पा सगी बहनें है। जबकि मीनाक्षी और हकी सहेलियां थी। बताया जा रहा है कि जमना, शिल्पा और मीनाक्षी शादीशुदा हैं। सुसाइड नोट में मीनाक्षी ने लिखा है कि वह दिल की बीमारी से जूझ रही है। वह इस दिक्कत के साथ और जीना नहीं चाहती है। उसी सुसाइड नोट में शिल्पा का भी जिक्र है। उसके बारे में लिखा है कि वह पति को पसंद नहीं करती थी। उसके ससुराल वाले भी उसकी तरफ ध्यान नहीं देते थे। इसलिए उसकी जीने की इच्छा नहीं थी। जानकारी के मुताबिक मीनाक्षी-शिल्पा आत्महत्या करने जा रही थी तभी संयोग से वहां हकी और जमना भी आ गई। वो दोनों अपनी जिंदगी से खुश नहीं थी। चारों सहेलियों ने सुसाइड नोट लिखा और एक-दूसरे का हाथ पकड़कर नहर में कूद गई। चारों ने सुसाइड नोट में मां-बाप से माफ़ी मांगी और कहा कि जिंदगी से अच्छी हमें मौत लग रही है इसलिए हम मर रहे हैं।  

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि मीनाक्षी-शिल्पा आत्महत्या करने के लिए नहर में कूद गई थी। उन्हें बचाने के लिए हकी और जमना भी कूदी लेकिन वो चारों डूब गईं। पुलिस सामूहिक आत्महत्या के पीछे कोई और वजह तो नहीं है इस बात का पता लगा रही है।

 

Leave a comment