20 महिलाओं से रेप, फिर हत्या, साइनाइड मोहन को 19वें मामले में भी मिली उम्रकैद

20 महिलाओं के हत्या के दोषी साइनाइड मोहन को 2006 में एक महिला की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा मिली है. मोहन को कई मामलों में फांसी की सजा भी मिली है, वहीं फांसी की सजा को उम्रकैद में भी तब्दील किया गया है.

  • 20 महिलाओं की हत्या कर चुका है दोषी
  • एक और मामले में मिली उम्रकैद की सजा
  • साइनाइड देकर महिलाओं को मारता था शख्स

खूंखार सीरियर किलर साइनाइड मोहन को केरल की कासरागोड कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. मोहन ने 2006 में एक 23 वर्षीय महिला की हत्या की थी, जिस पर कोर्ट ने यह फैसला दिया है. इस शख्स ने 20 अन्य महिलाओं का भी कत्ल किया है, जिसमें इसे दोषी ठहराया जा चुका है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सेशन कोर्ट के जज सइदुनिंसा ने सोमवार को साइनाइड मोहन को उम्रकैद की सजा सुनाई. दोषी पर 25,000 का फाइन भी लगाया गया है. अन्य कई मामलों में भी यह शख्स उम्रकैद की ही सजा काट रहा है.

यह 20 मामलों में 19वां मामला है, जिसमें इसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. यह शख्स पहले महिलाओं से दोस्ती करता था, फिर उनके साथ रेप करता और साइनाइड देकर मार देता था.

इससे पहले इस दोषी को 5 मामलों में मौत की सजा सुनाई गई है. 3 मामलों में इस दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. 2 मामलों में मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया है.

हालिया केस के चार्जशीट के मुताबिक मोहन उस वक्त महिला से मिला था जब वह मंगलुरु में सीएएमपीसीओ के दफ्तर से लौट रही थी. मोहन ने महिला को धोखा देने और शादी का वादा करने से पहले उसके साथ मैसूर के एक बस स्टैंड के पास स्थित लॉज में 3 जनवरी 2006 ठहरा था.

 

Leave a comment