जानवरों से प्यार करने वाले मालिक को खा गए उसी के 18 पालतू कुत्ते

आमतौर पर कुत्तों को सबसे ईमानदार और घरेलू जानवर माना जाता है. लोग इसे पालना भी पसंद करते हैं लेकिन क्या आपको पता है एक घर में 18 कुत्तों ने अपने मालिक के शव को ही भोजन बना लिया. जी हां ऐसा हुआ है अमेरिका के टेक्सास शहर में जहां कुत्ते अपने ही मालिक का भक्षक बन गए. 

जानवरों से प्यार करने वाले मैक डलास में  अपने 18 पालतू कुत्तों के साथ रहते थे. वो बीते अप्रैल महीने में लापता हो गए थे. रिश्तेदार जब भी उनके घर में घुसने की कोशिश करते मैक के पालतू कुत्ते क्रोधित हो जाते थे और उन्हें अंदर आने से रोक देते थे. आक्रामक कुत्तों ने परिवार को मैक की संपत्ति में प्रवेश करने से रोक दिया, और उनके लिए समस्याएं खड़ी कर दीं.

जब रिश्तेदार मैक का पता नहीं लगा सके तो सुरक्षा एजेंसियां घर की जांच के लिए पहुंची. उसी दौरान ऊंची घास के बीच, उन्होंने जानवरों का मल पाया जिसमें मानव बाल, कपड़े और हड्डी के टुकड़े थे. मैक की मौत की आशंका के बीच हड्डी के बड़े टुकड़ों को यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास सेंटर फॉर ह्यूमन रिमेन्स में जांच के लिए भेजा गया.  हड्डियों के डीएनए से जब मैक के परिजनों के डीएनए  का मिलान किया गया तो वो मैच कर गया.

जॉनसन काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, मेडिकल परीक्षकों ने डीएनए टेस्ट के जरिए यह निर्धारित किया कि कुत्तों के मल से बरामद हड्डी के टुकड़े 57 वर्षीय फ्रेडी मैक के थे. जांचकर्ताओं के मुताबिक  मिश्रित नस्ल के 18 कुत्ते मैक के शरीर, उसके कपड़ों और उसके बालों को खाए गए.

Leave a comment