रिश्तेदार सहित 16 लोगों ने किया रेप, 8 साल की लड़की की मौत

एक आठ साल की लड़की की गुरुवार को संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है जिसके साथ कुछ रिश्तेदारों सहित 16 लोगों ने रेप किया था. ये मामला चेन्नई के विलुपुरम का है.

पुलिस का कहना है कि लड़की कुछ दिनों से पेट दर्द और बुखार से जूझ रही थी. लेकिन पुलिस ने लड़की की मौत के मामले में सीआरपीसी की धारा 174 (संदिग्ध स्थितियों में मौत) के तहत मामला दर्ज किया है.

क्लास 3 में पढ़ने वाली लड़की अपनी मां, बड़ी बहन, सौतेले पिता और सौतेले भाई के साथ रहती थी. गुरुवार की रात को जब बाथरूम में गई तो लौटी नहीं. बाद में मां ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो वह अचेत पड़ी थी. हॉस्टिपल ले जाए जाने पर डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया. 2017 में लड़की की मां पति से अलग हो गई थी और चेन्नई चली गई थी. इस दौरान उसने दो बेटियों को रिश्तेदार के यहां छोड़ दिया था.

चेन्नई जाने के एक साल बाद लड़की की मां जब लौटी थी तो उन्हें पता चला कि बेटियों के साथ यौन शोषण और रेप किया गया है. इसके बाद महिला बेटियों को लेकर पडुचेरी चली गई और एक स्कूल में दाखिला करा दिया. स्कूल में एक लड़की जब अचानक बेहोश हो गई तो उसे हॉस्पिटल ले जाया गया था. इसी के बाद लड़की के साथ रेप का खुलासा हुआ. तब पता चला था कि लड़की के साथ कुछ रिश्तेदारों सहित कुछ लोगों ने 2 सालों तक रेप किया.

चाइल्ड हेल्पलाइन के निर्देश पर लड़की की मां ने तिंडिवनम में 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की थी और 16 लोगों को गिरफ्तार किया था. बाद में नौकरी मिलने पर मां बेटी के साथ चेन्नई आ गई थी.

 

Leave a comment