सड़क पर बैठी थीं 11 गायें, ट्रक से कुचल कर 7 की मौत, 4 घायल

उत्तर प्रदेश में बांदा नगर की कोतवाली क्षेत्र के मवई गांव में गुरुवार सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क में बैठी 11 गायों को बेरहमी से  कुचल डाला. जिसमे से 7 गायों की मौत हो गई और बाकी चार गायें बुरी तरह से  घायल हो गई हैं. 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ये घटना गुरुवार को सुबह तकरीबन चार से पांच बजे के बीच हुई. गायें सड़क के बीचो-बीच बैठी हुई थीं. सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने अपना नियंत्रण खो दिया और गायों को कुचल डाला. ये ट्रक बांदा से फतेहपुर की ओर जा रहा था. मवई गांव में काफी भारी बारिश हुई थी जिसके कारण खेतों में काफी ज्यादा पानी भर गया था. इसी के कारण सारी गायें सड़क के बीचो-बीच आकर बैठ गयी थी.

उन्होंने यह भी बताया कि ये एक दुर्घटना है वहां पर स्कूल भी है और स्कूल जाते वक़त छोटे-छोटे बच्चों के कुचलने का डर भी बना रहता हैं. गायों की मौत होने के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क पर भीड़ लगा ली थी. रास्ते  को बुरी तरह से जाम कर लिया था. अब स्थानीय लोगों की मांग है कि सड़क पर गति अवरोधक बनाये जाने चाहिए और इसी मांग को मनवाने के लिए लोगों ने सड़क पर जाम लगा लिया था.

सदर पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि गायों के शवों को बीच सड़क से हटवा लिया गया है. साथ ही स्थानीय लोगों को समझा-बुझा कर रास्ते का जाम खुलवा दिया है. पुलिस उस ट्रक को चालने वाले ड्राइवर की तलाश कर रही है. 

Leave a comment