महिला ने दूसरी बार बिना पति के दिया बच्चे को जन्म ,बताया चमत्कार

एक महिला ने पति की मौत के 10 साल बाद पति से ही हुए बच्चे को जन्म दिया।  ब्रिटेन के कॉर्नवाल से ताल्लुक रखने वाली एंजिलीन लेकी जेम्स के पति क्रिस की कैंसर की वजह से मौत हो गई थी।  मौत से पहले उनका स्पर्म जमा कर लिया गया था।  आईवीएफ के जरिए महिला दो बार मां बनी।ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट में पति के स्पर्म से 10 साल बाद सफलतापूर्वक बच्चे को जन्म देने की घटना को चमत्कार जैसा बताया जा रहा है।  एंजिलीन और क्रिस जेम्स ने 2007 में शादी की थी।  क्रिस 2008 में 29 साल की उम्र में चल बसे थे। 

Image result for sperm

एंजिलीन का कहना है कि वह और उनके पति ने हमेशा से अपना परिवार पूरा करने का सपना देखा था।  उन्होंने कहा कि निधन के बाद भी वे पिता बनना डिजर्व करते थे।  वे काफी केयरिंग, फनी और प्रोटेक्टिव थे।  दोनों 5 बच्चों का सपना देखते थे। 

एंजिलीन पति के स्पर्म से पहली बार 2013 में प्रेग्नेंट हुई थी।  पति के निधन के ठीक 5 साल बाद. वहीं, 2018 में उन्होंने दूसरे बच्चे को जन्म दिया।  पहला बच्चा लड़का हुआ, जबकि दूसरी बार बेटी हुई।

 

Image result for sperm

उनका कहना है कि वे बच्चों में पति की मौजूदगी महसूस करती हैं। 41 साल की एंजिलीन ने संडे मिरर से कहा कि उन्होंने पति के साथ अपने बच्चों के नाम भी तय कर रखे थे।  एग्रेसिव ब्रेन ट्यूमर की वजह से क्रिस की मौत हो गई थी।

 

 

Leave a comment