पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, तीन आतंकियों की मौत

कराची, पाकिस्तान में कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमले की खबर है।समाचार एजेंसी एएनआइ ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से हमले की जानकारी देते हुए कहा कि आतंकी इमारत में घुसे और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि चार में से तीन आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि एक इमारत के अंदर मौजूद है। आतंकियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग के बाद इमारत पर धावा बोल दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला और इमारत से लोगों को निकालने का काम शुरू किया। जानकारी के अनुसार घायलों में से कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। पाकिस्तान के अखबार 'द डॉन' के अनुसार शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि चार आतंकी हमलावर सुबह 9 बजे के बाद इमारत में घुसे और गोलियां चलाईं। साथ ही प्रवेश द्वार पर ग्रेनेड से हमला किया गया। पुलिस सर्जन डॉ. कारार अहमद अब्बासी ने कहा कि डॉ. रूथ पफौ सिविल अस्पताल कराची में पुलिसकर्मियों सहित पांच शवों और सात घायलों को लाया गया है। 

पाकिस्तान के अखबार 'द डॉन' के अनुसार सिंध रेंजर्स ने कहा कि हमले के तुरंत बाद पुलिस और रेंजर्स के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और हमलावरों को मार गिराया। हमलावरों से हथियार और हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। ईधी फाउंडेशन के प्रमुख फैसल ईधी घटनास्थल पर मौजूद हैं। 

Leave a comment