हर महीने होगी 1 लाख रुपये से ज्यादा कमाई

सरकार की मदद से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 1 लाख रुपये से ज्यादा कमाई

 

अगर आप अपना बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए यह बेहतर मौका है. आप हनी हाउस और हनी प्रोसेसिंग प्‍लांट लगा सकते हैं.

सरकार ग्रामीण और आदिवासी इलाकों में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर शहद उत्पादन को प्रोत्साहन देगी. केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जल्द ही इसके लिए नीति बनाई जाएगी. खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) ने पिछले दो साल से भी कम समय में देश के किसानों एवं बेरोजगार युवकों को मधुमक्खी पालने के लिये एक लाख से अधिक बक्से दिये हैं. आयोग ने यह 'हनी मिशन' के तहत किया है. अगर आप अपना बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए यह बेहतर मौका है. आप हनी हाउस और हनी प्रोसेसिंग प्‍लांट लगा सक

 
सरकार की मदद से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 1 लाख रुपये से ज्यादा कमाई
सरकार की मदद से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने 1 लाख कमाएं
 
क्या है हनी मिशन


खादी ग्रामोद्योग विभाग ने हनी मिशन योजना शुरू की है. इसके जरिए किसान और पैसा कमाने की चाह रखने वाले लोग रोजगार शुरू कर मोटी कमाई कर सकते हैं. लोग हनी मिशन के तहत मधुमक्खी पालन कर अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं. अब ऐसी तकनीक आ गई है, जिसके माध्यम से शहद निकालते समय मधुमक्खियां नहीं मरतीं. मोम और पॉलन भी बनता है. इससे न केवल किसान बल्कि बेरोजगार युवक भी इसे रोजगार के तौर पर अपना रहे हैं.

Leave a comment