MP: चोरी के बाद जश्न मनाने का वीडियो टिकटॉक पर अपलोड करने वाला गिरफ्तार


मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर रतलाम एक व्यस्त जंक्शन है। यहां पिछले कई दिनों से यात्रियों के सामान चोरी होने की शिकायतें मिल रही थीं. रतलाम जीआरपी ने चोरी की इन वारदातों का खुलासा करने की बहुत कोशिश की लेकिन चोर इतना शातिर था कि हर बार पुलिस की पड़ताल से बच जाता था. तंग आकर जीआरपी ने मुखबिरों का जाल बिछाया. जिसके बाद ऐसे ही एक मुखबिर की सूचना पर चोर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मुकेश बताया जा रहा है. मुकेश बिहार के मधुबनी का रहने वाला है. मुकेश को रतलाम जीआरपी ने गाजियाबाद स्टेशन से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह ट्रेनों में पहले यात्रियों के सामान पर हाथ साफ करता था और फिर किसी भी स्टेशन पर उतर जाता था. जीआरपी के मुताबिक इसकी एक खास आदत थी कि हर चोरी के बाद वह चोरी के जश्न का वीडियो टिकटॉक पर अपलोड करता था।

रतलाम जीआरपी से जुड़े अधिकारी केसी टंडन ने बताया कि मुकेश के पकड़े जाने के बाद ट्रेनों में चोरी की कई वारदात का खुलासा हुआ है. ये चोर खास तौर पर महिलाओं के पर्सों पर हाथ साफ करता था. आरोपी के पास से 8 मोबाइल, सोने की चेन, मंगलसूत्र और अन्य सामान बरामद किया गया है।

ये चोर टिकटॉक ऐप पर पिछले महीने काफी सुर्खियों में रह चुका है. केंद्र सरकार की ओर से टिकटॉक को संचालित करने वाली कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था. सरकार ने टिकटॉक के जरिए 'राष्ट्रविरोधी गतिविधियों' और 'अश्लीलता' को बढ़ावा मिलने की आशंका जताते हुए इस पर कड़ा रुख अपनाया था. लेकिन चोरी के बाद टिकटॉक पर वीडियो के जरिए चोरी के जश्न मनाने का ये अपने तरह का पहला मामला है .

Leave a comment