LoC और नेपाल बॉर्डर से आतंकी कर सकते हैं घुसपैठ, खुफिया अलर्ट जारी

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव और भारत-नेपाल सीमा पर फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है. खासतौर पर चीन और नेपाल की सीमा पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान अलर्ट हैं. इस बीच केंद्रीय एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर और बिहार को खास अलर्ट जारी किया है.

केंद्रीय एजेंसियों की ओर से जम्मू-कश्मीर और बिहार को भेजे गए अलर्ट में कहा गया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों तालिबान और जैश के आतंकियों के साथ मिलकर बड़े आतंकी हमले का प्लान बना रही है. इसके लिए लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से 20-25 घुसपैठियों और नेपाल-बिहार बॉर्डर से 5-6 घुसपैठियों को भेजने की योजना है.

चीनी सेना के टेंट में आग से भड़की थी हिंसा, गलवान झड़प पर वीके सिंह का बड़ा खुलासा

केंद्रीय एजेंसियों ने कहा कि आतंकियों का टारगेट नई दिल्ली और महत्वपूर्ण राजनीतिक शख्सियत हो सकती है. एजेंसियों ने कहा कि कश्मीर में एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश की जा सकती है. इसके अलावा भारत-नेपाल बॉर्डर पर बिहार में भी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं.

गलवान में पीछे नहीं हटी चीनी सेना! सैटेलाइट इमेज में दिखे कैंप और गाड़ियां

इससे पहले एक खुफिया रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर से 4-5 आतंकी ट्रक में सवार होकर दिल्ली के लिए निकले हैं. खबर है कि आतंकी बस, कार, टैक्सी से भी दिल्ली में घुस सकते हैं और बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं. इस इनपुट के बाद दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

Leave a comment