कुलगाम एनकाउंटर में मारा गया जैश का IED एक्सपर्ट, सुरक्षाबलों को थी तलाश

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में जैश का टॉप आतंकी और आईईडी एक्सपर्ट लंबू भाई भी शामिल है. इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि फायरिंग के दौरान सेना के तीन जवान घायल हो गए और उन्हें सेना के अस्पताल में पहुंचाया गया. मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के हैं और कथित रूप से एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर है, जिसे आईईडी विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारा गया आतंकी पाकिस्तानी हैंडलर से निर्देश ले रहा था और हाल के दिनों में सुरक्षा बलों के खिलाफ बड़ी संख्या में हमलों के लिए जिम्मेदार था. वह कथित तौर पर 3-4 मुठभेड़ों से बचने में कामयाब रहा था. एक एनकाउंटर के दौरान वह एमओ 4 अमेरिकी राइफल छोड़कर भाग गया था.

2-3 आतंकियों के छिपे होने की मिली थी सूचना

सुबह-सुबह कुलगाम पुलिस, स्थानीय आर्मी और सीआरपीएफ यूनिट को कुलगाम के चिम्मर गांव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की.

कुछ घंटे चले एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. इनमें जैश का आईईडी एक्सपर्ट भी शामिल है. पुलिस ने इनके पास से भारी संख्या में आईईडी और हथियार बरामद किए हैं. फिलहाल, आस-पास के गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Leave a comment