दिलचस्प है एबी डीविलियर्स की लव स्टोरी, ताज महल के सामने किया था गर्लफ्रेंड को प्रपोज

आधुनिक क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक एवं मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. मिस्टर 360 ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में 420 मैच खेले तथा 47 शतकों की मदद से 20,000 से अधिक रन बनाये. आज हम आपको डीविलियर्स की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि किसी फिल्मी कहानी से कम नही है....

23 साल की उम्र मे ंएक फंक्शन में हुआ प्यार

एबी डिविलियर्स जब 23 साल के थे तब वो अपनी मां के साथ एक फंक्शन में गए थे और वहीं उनकी मुलाकात डेनियल से हुई. डेनियल से मिलते ही एबी को उनसे पहली नजर में ही प्यार हो गया था. बता दे कि डिविलियर्स इतने शर्मीले स्वभाव के थे कि उन्होंने अपनी मां से डेनियल का नंबर लेने के लिए कहा था

ताजमहल के सामने शादी के लिए किया प्रपोज

डिविलियर्स के भाई की शादी में इन दोनों की दूसरी मुलाकात हुई थी. इस शादी में डेनियल ने एक गाना भी गाया था जिसको सुनते ही डिविलियर्स और उसके दीवाने हो गए. डिविलियर्स ने घुटनों पर बैठकर ताजमहल के सामने डेनियल को प्रपोज किया था.

डिविलियर्स ने प्रपोज करते हुए कहा था मैं हमेशा आपके साथ रहना चाहता हूं, क्या आप मुझे शादी करेंगी.  डेनियलको जवाब देने में कुछ देर हो गई तो उसके बाद फिर डिविलियर्स ने कहा, क्या आप मेरी बात का जवाब देंगी.

23 मार्च 2013 को दोनों शादी के बंधन में बंधे

डिविलियर्स और डेनियल 30 मार्च 2013 को शादी के बंधन में बंध गए. जुलाई 2015 को डिविलियर्स की पत्नी डेनियल ने पहले बेटे और जुलाई 2017 में दूसरे बेटे को जन्म दिया. 

सबसे तेज वनडे शतक बनाने का रिकार्ड 

डीविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकाॅर्ड है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 जनवरी 2015 को वॉन्डर्स स्टेडियम में 31 गेंदों में शतक ठोका था. डीविलियर्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन को पछाड़कर यह रिकाॅर्ड बनाया था .

वनडे में सबसे तेज 150 रन पूरे करने का रिकाॅर्ड भी इन्हीं के नाम है. डीविलियर्स ने 2015 के विश्व दाैरान 27 फरवरी को विंडीज के खिलाफ सिडनी में 66 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली थी. इस दाैरान उन्हें 150 रन महज 64 गेंदों में पूरे किए थे जो एक विश्व रिकाॅर्ड है. उनसे पहले आॅस्ट्रेलिया के ओपनर शेन वाॅटसन ने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ 83 गेंदों में 150 रन बनाए थे।

Leave a comment