चोर हो तो ऐसा.... चोरी करे लेकिन आपकी जरूरत को समझकर

घर में घुसकर चोरी करने या फिर गाड़ी का शीशा तोड़कर पैसे और सामान उड़ा ले जाने की घटना तो आपने काफी सुनी होगी. लेकिन, क्या आपने कभी ऐसी घटना के बारे में सुना है कि चोर चोरी तो कर ले गया लेकिन बाद में जरूरी कागजात कुरियर के जरिए भिजवा भी दिए. जी हां, ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पुणे से सामने आया है.

पर्स में पैसे के साथ थे कई अहम् कागजात

19 मार्च को पुणे के कोंडवा में रहने वाली महिला सपना डे रेसकोर्स गई थीं. वहां उन्होंने अपनी कार पार्क की और वॉक करने चली गईं. वॉक से लॉटने पर उन्होंने देखा कि गाड़ी का शीशा टूटा हुआ है और उसमें से पर्स गायब है. पर्स में पैसों के अलावा ड्राइविंग लाइसेंस और कुछ जरूरी कागजात भी थे. चोर वह सब कुछ अपने साथ ले गया था.

कुरियर से भिजवाया ड्राइविंग लाइसेंस

आनन-फानन में सपना पास के पुलिस चौकी गईं और अज्ञात चोर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उन्हें घर भेज दिया. सपना ने बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस के बिना कार चलाना मुश्किल था इसलिए उन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की सोची. 30 मार्च को जब वो आरटिओ जाने के लिए तैयार हो ही रही थीं, तभी एक कुरियर वाला आया और उन्हें एक लिफाफा दे गया. लिफाफा खोलते ही सपना डे खुशी से झूम उठीं. पार्सल में वो ड्राइविंग लाइसेंस था जो चोरी हो गया था.

Leave a comment