फेस आईडी और 5.4 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है

हर साल की तरह इस साल भी ऐपल के नए iPhones लॉन्च होंगे, लेकिन इस बार लोगों की नजर iPhone SE 2 पर है.  कंपनी ने iPhone SE लॉन्च करने के बाद इसे एक तरह से रोक रखा है. हालांकि ये ऑफिशियल नहीं है, लेकिन कई तरह के लीक्स और रिपोर्ट्स से अब ये लगभग साफ है कि इस साल कंपनी एक सस्ता आईफोन लॉन्च करेगी.

जापान की वेबसाइट Mac Otakara ने एक रिपोर्ट में कहा है कि Apple 2020 में iPhone 8 के साइज का भी iPhone लॉन्च करेगी. ये स्मार्टफोन संभवतः iPhone SE 2 होगा. इस स्मार्टफोन में 5.4 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी.

CES 2020 में कुछ सप्लायर्स के हवाले से ये रिपोर्ट है कि कंपनी iPhone 8 के अपडेटेड वर्जन के लिए फेस आईडी बना रही है. पिछले कुछ समय से ये बात चल रही थी कि कंपनी iPhone SE 2 में फेस आईडी न दे कर टच आईडी देगा, लेकिन अब इस रिपोर्ट से लग रहा है कि कंपनी इसमें भी फेस आईडी ही देगी.  

Mac Otakara ने कहा है कि 5.4 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन का साइज iPhone 7 जैसा ही होगा. इस स्मार्टफोन में बेजल्स भी होंगे. यानी इसमें फेस आईडी नहीं होगा. यानी एक रिपोर्ट के बाद दूसरी रिपोर्ट में इससे अलग कहा जा रहा है. ये रिपोर्ट्स ऐपल आईफोन की खबरों का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट्स के हवाले से हैं.

MacRumers की एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बार Apple तीन नहीं, बल्कि पांच नए आईफोन लॉन्च करेगा. इनमें से तीन या चार फ्लैगशिप होंगे जिनकी स्क्रीन साइज 5.4 इंच, 6.1 इंच और 6.7 इंच होगी. इन स्मार्टफोन्स में एज टु एज डिस्प्ले दी जाएगी. साथ ही इनमें 5G कनेक्टिविटी के साथ मल्टी लेंस कैमरा दिया जाएगा.  

Leave a comment