बॉक्स ऑफिस: बाटला हाउस और मिशन मंगल में जबरदस्त टक्कर कौन मारेगा बजी

स्वतंत्रता दिवस पर इस साल दो बड़ी फिल्में एक साथ रिलीज होने जा रही हैं. जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस और अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल का क्लैश देखने लायक होगा. ये दोनों ही सितारे पिछले काफी वक्त से नॉन-रोमांटिक थीम वाली फिल्में कर रहे हैं लेकिन दोनों जब बॉक्स ऑफिस पर भिड़ते हैं तो आमतौर पर अक्षय ही भारी पड़ते हैं. हालांकि पिछली भिडंत में दोनों को सफलता मिली थी.

 

जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए विवादित एनकाउंटर पर आधारित है और इसे लेकर चर्चा गर्म है. निखिल आडवाणी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में जॉन अब्राहम के अलावा मृणाल ठाकुर, रवि किशन और नोरा फतेही अहम किरादर निभाती नजर आएंगे. फर्स्ट डे कलेक्शन की बात करें तो सुपर सिनेमा का दावा है कि ये पहले दिन 18 से 20 करोड़ रुपये के बीच कमाई कर सकती है.

 

वहीं अगर फिल्म ट्रेड एनालिस्ट्स के अनुमान की बात करें तो फिल्म पहले दिन 18 से 19 करोड़ रुपये के बीच कमाई कर सकती है. इसी के साथ रिलीज होगी अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल. बाटला हाउस की तरह ये फिल्म भी सच्ची घटना पर आधारित बताई जा रही है और इसका ट्रेलर भी काफी दमदार है. सुपर सिनेमा के अनुमान के मुताबिक मिशन मंगल पहले दिन 21 से 23 करोड़ रुपये के बीच कमाई कर सकती हैं.

 

अन्य ट्रेड विशेषज्ञों का अनुमान है कि मिशन मंगल का पहले दिन का बिजनेस 27 से 29 करोड़ रुपये के बीच होगा. अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कृति कुल्हारि, शरमन जोशी और नित्या मेनन ने अहम किरदार निभाए हैं. इस बार दोनों फिल्मों की टक्कर तगड़ी होगी लेकिन अब तक के रिकॉर्ड और प्रेडिक्शन तो यही बता रहे हैं कि अक्षय ही जॉन पर भारी पड़ने वाले हैं.

Leave a comment