सात घंटे चली भाजपा कोर कमेटी की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा

कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के साथ पार्टी के नेता श्याम जाजू, मनोज तिवारी, विजय गोयल, विजेन्द्र गुप्ता, और अनिल जैन बैठक में शामिल थे। सूत्रों के अनुसार, पार्टी के नेताओं ने बैठक में 70 विधानसभा सीटों में से 45 के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा की, जबकि शेष सीटों पर सोमवार को चर्चा होगी। सूत्रों ने कहा कि पार्टी नेताओं ने केंद्रीय सर्वेक्षण और सार्वजनिक प्रतिक्रिया के आधार पर उम्मीदवारों पर विचार किया और पार्टी नए चेहरों को लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

नेताओं द्वारा सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने के बाद उम्मीदवारों की सूची को आगे की चर्चा और नामों पर मुहर लगाने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। सीईसी की बैठक की तारीख अभी तय नहीं की गई है। बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि 11 फरवरी को मतगणना होगी। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही दिल्ली में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 

चुनाव आयोग ने कहा कि चुनाव अधिसूचना 14 जनवरी को जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, नामांकन की जांच 22 जनवरी को होगी और उम्मीदवारों के नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी तय की गई है। 2015 के विधानसभा चुनावों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी, आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा केवल तीन सीट जीतने में कामयाब हो पाई थी। 1998 से 2013 के बीच दिल्ली में 15 साल तक सत्ता में रही कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

Leave a comment