अपना दल कल से शुरू करेगी विशेष सदस्यता अभियान का आरम्भ


केंद्र और UP में भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) उत्तर प्रदेश में 12 अगस्त से 14 अगस्त तक विशेष सदस्यता अभियान की शुरू करने जा रही है। पार्टी ने इसके लिए बड़ी रणनीति भी बना ली है। इसके तहत सूबे के हर जिले में एक राष्ट्रीय या प्रदेश पदाधिकारी को जिला सदस्यता प्रभारी बनाया गया है और हर विधानसभा के लिए भी अलग से सदस्यता प्रभारी पार्टी ने बनाया है। इस तीन दिन के विशेष सदस्यता अभियान में पार्टी ने पूरा जोर लगा दिया है और इस दौरान 2 लाख सदस्य बनाने जा रही है।


गौरतलब है कि सदस्यता अभियान की शुरूआत पार्टी सुप्रिमो अनुप्रिया पटेल ने 3 अगस्त को बस्ती जनपद से किया था तब से वो खुद अम्बेडकर नगर, जौनपुर, मिर्ज़ापुर सहित तमाम जिलो में जाकर इस अभियान को आगे बढ़ा रही है वही दूसरी तरफ पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल भी दिन रात इस अभियान को धारदार बनाने के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे हुए है। पार्टी के सभी विधायकों को अलग से निर्देश है कि इन तीन दिनों में अधिक से अधिक सदस्य बनाये।

एक तरफ जहाँ प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस शांत बैठी है इस परिदृश्य में अपना दल (एस) का जमीनी स्तर पर संगठन तैयार करने के लिए पुरे दम खम के साथ मैदान में उतरना और हर बूथ पर एक सक्रिय सदस्य अर्थात एक बूथ पर बूथ अध्यक्ष के अलावा 24 सदस्य बनाना किसी भी क्षेत्रीय पार्टी के लिए बहुत बड़ी बात है। माना जा रहा है कि पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा की तैयारी में अभी से जुट गयी है।

Leave a comment